Shimla: चौपाल में शर्मनाक घटना.! 11 स्कूली बच्चियों से यौनशोषण और छेड़छाड़ का मामला

Molestation of school Girls in Chaupal: 11 स्कूली बच्चियों से यौनशोषण और छेड़छाड़ के मामले ने एक बार फिर से स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना बेहद जरूरी हो गया है।

नाबालिग से दुष्कर्म, Shimla

शिमला ब्यूरो |
Shimla News: शिमला जिले के चौपाल में 11 स्कूली बच्चियों के साथ यौनशोषण और छेड़छाड़ (Molestation of school Girls in Chaupal) की शर्मनाक घटना सामने आई है, जिसने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया है। इस मामले में स्कूल के बाहर दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोपी का नाम सत्यप्रकाश है और उम्र 50 वर्ष के करीब है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब एक बच्ची ने अपनी हिम्मत जुटाकर इस घटना की शिकायत अपने टीचर से की। इसके बाद, स्कूल में बनी एंटी-सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी ने त्वरित जांच शुरू की और बच्चियों से पूछताछ की। बच्चियों के बयान सुनकर स्कूल प्रबंधन ने तुरंत इस मामले को पुलिस के पास पहुंचाया।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की गहन जांच जारी है। जैसे ही आरोपी को मामले की भनक लगी, वह फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया।

बताया जा रहा है कि यह आरोपी पहले भी हत्या के एक मामले में सजा काट चुका है। इस चौंकाने वाली घटना ने पूरे चौपाल क्षेत्र में आक्रोश और चिंता की लहर पैदा कर दी है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है और उम्मीद है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस घटना ने एक बार फिर से स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना बेहद जरूरी हो गया है। वहीँ इस मामले में पुलिस थाना चौपाल से जानकारी  मिली है कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी जाँच जारी है। आरोपी की जल्द गिरफ्तारी होगी।

डीएसपी चौपाल सुशांत शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामले की जाँच जारी है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक बार की बात नहीं आरोपी पहले से इस तरह छेड़छाड़ की घटनाओ को अंजाम देता रहा है। हालांकि शिकायत होने के बाद ही इसका खुलासा हुआ। मामले में जाँच के बाद ही पूरी घटना का खुलासा हो पायेगा।