Online Shopping Fraud: हिमाचल में भैंस खरीदने के चक्कर में शख्स ने गंवाए 1.75 लाख

Online Shopping Fraud

ऊना |
Online Shopping Fraud: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति को ऑनलाइन भैंस खरीदना महंगा पड़ गया। साइबर अपराधियों ने झांसे में लेकर पौने दो लाख रुपये ठग लिए। अब पीड़ित ने साइबर अपराधियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार ऊना के कुटलैहड़ के शख्स ने पुलिस ने शिकायत दी है। पीड़ित मंजीत सिंह ने कहा कि उसने सोशल मीडिया फेसबुक पर देखा कि राजस्थान के एक व्यक्ति ने भैंस बेचने को लेकर पोस्ट डाली थी। पोस्ट को देखकर उन्होंने भैंस को खरीदने की इच्छा जताई। साथ ही दिए हुए मोबाइल नम्बर पर संपर्क किया।

पीड़ित ने बताया कि आरोपी शख्स ने किराये के तौर 6000 रुपये मांगे, जोकि उन्होंने गूगल पे किर दिए। इसके बाद फिर से आरोपी ने 19,500 रुपये और 21000 रुपये मांगे। पीड़ित भी फिर पैसे दे दिए। इसी तरह मंजीत ने कुल एक लाख 74 हजार 500 रुपये आरोपी को दे दिए लेकिन भैंस की डिलीवरी नहीं हुई। इसके बाद मंजीत को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है।

मंजीत सिंह ने एसपी ऊना के पास शिकायत देते हुए कार्यवाही की मांग उठाई। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि इस संबध में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और तथ्यों की पड़ताल की जा रही है।

बढ़ रहे हैं Online Shopping Fraud

बता दें कि आज के दौर में ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping Fraud) का काफी बढ़ता जा रहा है। जिसके साथ साथ ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान ठगी के मामले भी सामने आ रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग और ऑनलाइन ट्रांजेंक्शन के दौरान कई लोगों के बैंक खाता भी खाली हो रहा है। वहीं, ठग भी फर्जी सामान ऑनलाइन बेचने का झांसा देकर लोगों को जमकर ठग रहे हैं। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Himachal Cow Rape: हिमाचल में गाय के साथ दुष्कर्म, रंगेहाथ पकड़ा गया आरोपी

SBI WhatsApp Banking Service: जानें! अब घर बैठे SBI की सुविधा पाने का क्या है आसान तरीका

Hamirpur News: शिकार करने गए व्यक्ति की गोली लगने से मौत, गोली मारने वाला गिरफ्तार

Una News: बच्चों को लेकर स्कूल जा रही ट्रैवलर में अचानक लगी आग