Darjeeling Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, राहत कार्य जारी

Darjeeling Train Accident: नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई।

Darjeeling Train Accident
दार्जिलिंग में बड़ा ट्रेन हादसा

Darjeeling Train Accident:श्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में एक भयानक हादसा हुआ है। कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है। राहत और बचाव कार्य तेजी से जारी है, और आपदा टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी है।

नॉर्थ फ्रंटियर रेलवे (एनएफआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। यह हादसा सुबह करीब नौ बजे हुआ, जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के करीब रंगापानी के पास थी। एनएफआर के कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर ने बताया कि इस दुर्घटना में कुछ लोगों के घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं।

अगरतला से आ रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (13174) को इस हादसे ने पूरी तरह से हिला कर रख दिया है। इस अप्रत्याशित दुर्घटना ने यात्रियों और उनके परिवारों में डर और चिंता का माहौल बना दिया है। राहत और बचाव कार्यों में जुटी टीमें हर संभव प्रयास कर रही हैं कि जल्द से जल्द घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा सके और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर (Darjeeling Train Accident) गहरा दुख व्यक्त किया है और राहत कार्यों की निगरानी के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि “इस कठिन समय में सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है और हर संभव सहायता प्रदान करेगी। इस दुखद हादसे ने कई परिवारों को असहनीय पीड़ा दी है। सभी की नजरें अब राहत और बचाव कार्यों पर टिकी हैं, जो इस दर्दनाक घटना के बाद जीवन को पटरी पर लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।”