Solan News: माता पिता के संघर्ष को याद कर उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़े बच्चे, और मेहनत से सफलता प्राप्त करें :- विनोद सुल्तानपुरी

कोटबेजा स्कूल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

Solan News

कसौली।
Solan News: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोट बेजा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन बुधवार को धूमधाम के साथ किया गया। इस कार्यक्रम में कसौली के विधायक विनोद सुल्तानपुरी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्रों ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, देश भक्ति गीत, नाटी, भांगड़ा और पंजाबी गिद्दा, पर अपनी प्रस्तुतियां दी। जिसे कार्यक्रम में उपस्थित लोगों खूब सराहा। इस दौरान स्कूल प्रधानाचार्य निरुपमा शर्मा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट भी सबके सामने रखी। इस दौरान उन्होंने विधायक के सामने स्कूल में स्टाफ की कमी, स्कूल ग्राउंड और स्कूल परिसर के किनारे नदी की तरफ चार दीवारी लगाने की मांग भी रखी।

इसके बाद कार्यक्रम में पाठशाला में पढ़ाई और खेल, और अन्य विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्कूल प्रशासन ने विधायक को शॉल  टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मनित भी किया गया।

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय कांग्रेस के युवा नेता और पूर्व जिला परिषद सदस्य अजय सिंह कंवर ने मंच से अपने विचार भी रखे। विधायक विनोद सुल्तानपुरी का स्वागत करने के साथ उन्होंने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के इस स्कूल परिसर के निर्माण में अभूतपूर्व योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के सुंदर भवन को बनाने ने पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह की अहम भूमिका रही है। पूर्व सीएम के आशीर्वाद से ही कोटबेजा को इतनी बड़ी सौगात मिल पाई। उन्होंने बच्चों से सनातन संस्कृति और नैतिक मूल्यों को अपनाने की बात कही।

इस मौके पर बोलते हुए विधायक विनोद सुल्तानपुरी ने कहा कि कोटबेजा स्कूल के सुन्दर प्रांगण में आने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने प्रदेश को संवारने में अहम योगदान दिया, आज भी हम उन्हे याद करते है और हमें उनके मार्ग दर्शन पर चलना हैं। उन्होंने कहा कि जब सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू हमारे बीच आए तो कोटबेजा से नौ बच्चों ने उनसे लैपटॉप पुरस्कार स्वरूप प्राप्त किए। मुझे इस बात पर बड़ा गर्व महसूस हुआ। उन्होंने कहा कि अध्यापकों के तरासने से ही बच्चों के उज्वल भविष्य का निर्माण होता है, और वही देश का भविष्य बनते है।

उन्होंने कहा कि बच्चे अपने आसपास के परिवेश के अलावा अपनी संस्कृति और वेशभूषा से सीख लें और अपने माता पिता के संघर्ष को समझ कर उसका अनुसरण करे तो सही में एक अच्छे नागरिक के तौर पर आपका निर्माण होगा। उन्होंने बच्चों को वार्षिक परीक्षा के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि आप सब भी मेहनत करो और लैपटॉप हासिल करो। इस मौके पर उन्होंने स्कूल ग्राउंड के लिए 15 लाख देने की घोषणा की बशर्ते पंचायत प्रधान जरूरी कागजी कार्रवाई उन्हे पूर्ण कर के दें। इसके अलावा उन्होंने स्कूल कार्यक्रम के लिए 11 हजार की राशि भी स्कूल को भेंट की।

कार्यक्रम के दौरान डॉ मनीष शर्मा, पीएचसी कोटबेजा, तीर्थ राम शर्मा, अजय सिंह कंवर, अन्नत राम, मस्तराम, रूप राम सेवा निवृत पीईटी, किरण ठाकुर प्रधान कोटबेजा, केशवा राम पूर्व बीड़ीसी सदस्य एवम प्रधान,कोटबेजा,पूर्व प्रधान कोट बेजा, पत्त राम रघुवंसी, अरुण शर्मा, अविनाश ,सीमा , राजिंदर शर्मा ,अजय कुमार ,रीना गुप्ता , मनीष कुमार, ऊमा शंकर, नीतू राय,  सरोज,  पद्मा देवी, हीरा लाल, मोहिंद्र कुमार, मेहर सिंह, प्रेम सिंह, रतिराम नरेश कुमार, राजेंद्र कुमार , दुर्गा दत्त , रोशन लाल, बहादुर सिंह, नंदलाल शर्मा, अन्य स्कूल अध्यापक एसएमसी सदस्य, व अन्य स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

HP Van Mitra Recruitment 2024 : वन मित्र भर्ती के लिए फरवरी माह के प्रथम सप्ताह से आरम्भ होंगे शारीरिक परीक्षण

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

Solan News: नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

Solan News: माता पिता के संघर्ष को याद कर उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़े बच्चे, और मेहनत से सफलता प्राप्त करें :- विनोद सुल्तानपुरी