जनमंच में छलका दर्द: 15 साल से नहीं हुई पेयजल आपूर्ति, बारिश के पानी से गुजारा कर रही महिला

बिलासपुर|
श्रीनयना देवी विधानसभा क्षेत्र के तहत जुखाला में हो रहे 23वें जनमंच के दौरान जहां सबसे ज्यादा पानी की समस्याएं सुनी गई। वहीं एक महिला मंच पर ही रो पड़ी। महिला ने बताया कि वह कोटला पंचायत के भरवाल गांव से संबंध रखती है। उसके घर में 15 साल से पानी नहीं है और न ही नल है। वह बारिश के पानी से खाना बना रही है और उसी से नहाने व बर्तन और कपड़े धोने का काम कर रही हैं।

महिला ने बताया कि वह बहुत बार विभागीय कार्यालय के चक्कर काट चुकी है। कोई भी अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि उसकी नहीं सुनता व महिला को पाइपें लाने को बोलते हैं। महिला इतनी भावुक थी कि महिला रोते हुए आई और मंच पर बैठे मंत्री व अधिकार‍ियों को समस्या से अवगत करवाया।

इसे लेकर ऊर्जा मंत्री ने जल शक्ति विभाग के एक्सईएन गुरमिंदर राणा को 15 दिन के अंदर महिला को नल लगाने और पानी पहुंचाने के आदेश जारी किए। बता दें कि इस बार भी महिला को 15 दिन का आश्वाशन दिया गया है अब देखने वाली बात यह होगी महिला के घर में 15 साल से पानी नहीं पहुंचा क्या वहां 15 दिन में पानी पहुँच जायेगा|

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -