पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी आगे, जल्द ऐसे करें अप्लाई

[ad_1]

UPPSC PCS 2023: उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा में शामिल होने को इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल यूपीपीएससी ने इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है।

इस परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख पहले 6 अप्रेल 2023 थी लेकिन अब इसे 10 अप्रेल कर दिया गया है। इस परीक्षा में जिन भी छात्रों को भाग लेना है वे आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दी गई लिंक के माध्यम से भी एक क्लिक में आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों से प्रारंभिक परीक्षा के लिए करेंट अफेयर्स, भारत का इतिहास, विश्व भूगोल, आर्थिक मुद्दे, सामान्य मुद्दे, सामान्य विज्ञान आदि पर प्रश्न पूछे जाते हैं। परीक्षा की तारीख अभी अधिसूचित नहीं की गई है।

UPPSC PCS Exam 2023: योग्यता

यूपी पीसीएस परीक्षा के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

UPPSC PCS Exam 2023: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

-आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जाएं।
-नोटिफिकेशन सेक्शन पर क्लिक करें और अप्लाई सेक्शन को चुनें।
-रजिस्टर करें और विवरण भरें।
-फीस का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
-डाउनलोड करें और संदर्भ के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

UPPSC PCS Exam 2023: रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें

इतनें पदों पर की जाएगी भर्ती

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यूपी पीसीएस परीक्षा के माध्यम से विभिन्न विभागों में 173 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -