चंबा कांगड़ा के पात्र उमीदवारों के लिए 11 सितम्बर से पालमपुर में होगी अग्निवीर सेना भर्ती

चम्बा और कांगड़ा जिला के पात्र उम्मीदवारों के लिए 11 सितम्बर से पालमपुर में अग्निवीर सेना भर्ती प्रक्रिया शुरु होगी। भर्ती निदेशक कर्नल राजीव रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत और स्वचालित है। इस प्रक्रिया में उम्मीदवारों का पूर्ण विवरण एकत्रित किया जाता है। किसी भी भर्ती में इस डेटा के विवरण को बारीकी से जांचा भी जाता है। सेना भर्ती के दौरान उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत किए गए दस्तावेज फर्जी पाए जाने की अवस्था में उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है।

उन्होंने बताया कि यदि किसी उम्मीदवार ने फर्जी दस्तावेज दाखिल किया, तो वह केवल इस एक भर्ती से नहीं, बल्कि आगे की भी भर्ती मे अयोग्य हो जाएगा । उन्होंने बताया कि प्रत्येक भर्ती में उम्मीदवार का संग्रहित किया गया संपूर्ण डेटा स्वचालित तरीके से जांचा जाता हैं। यदि कोई उम्मीदवार अपना जन्म तिथि, नाम और पता बदलते है तो वो उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के दौरान पकडे जाते हैं। उन्होंने सभी उम्मीदवारों से अनुरोध हैं कि वे अपने आधार कार्ड, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र और हिमाचल अधिवास प्रमाण पत्र के साथ किसी भी प्रकार की छेड़खानी न करे ।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -