युवाओं को नशे से दूर व फिटनेस के प्रति जागरूक करने पर राणा द वाइपर को मिला “गेस्ट ऑफ ऑनर” का सम्मान

रामपुर बुशहर के पदम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर बुशहर के सभागार में डब्ल्यू एफ एफ के द्वारा मिस्टर एंड मिस शिमला 2022 का आयोजन किया गया। रामपुर बुशहर में यह कार्यक्रम डब्ल्यू एफ एफ के अध्यक्ष व जिम 13 के संचालक म इसनीष कश्यप द्वारा संचालित किया गया। इससे पहले भी रामपुर बुशहर में इनके द्वारा बॉडीबिल्डिंग फिटनेस फर्स्ट मॉडल कंपीटीशन करवाया गया था।

इस कार्यक्रम की थीम नशा मुक्त व स्वस्थ हिमाचल था। जिसमें कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना था ताकि आज का युवा नशे से दूर होकर फिटनेस की गति वीडियो में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा ले सकें। इसी उपलक्ष पर हिमाचल प्रदेश के पहले घरेलू जिम के संस्थापक व फिटनेस यूट्यूबर राणा द वाइपर भी उपस्थित रहे। राणा ने हिमाचल में नशा मुक्त फिट अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने सभी युवाओं को सन्देश दिया कि सभी को कोई ना कोई नशा जरूर करना चाहिए और वह नशा एक सकारात्मक नशा होना चाहिए नकारात्मक नहीं।

सकारात्मक नशा कोई भी प्लेटफार्म बॉडीबिल्डिंग,फिटनेस,डांसिंग,स्टडी,स्पोर्ट्स,म्यूजिक इनमें अपना योगदान देना चाहिए। ताकि आज का युवा समाज की बुरी कुरीतियों से बच सकें। और एक अच्छे समाज का निर्माण हो सके। इसके साथ-साथ राणा ने सभी युवाओं से सभी प्रतिभागियों से निवेदन किया कि भाग लेने से पहले उसके बारे में पूरा अध्ययन जरूर करें।

और उन्हें यहां पर गेस्ट ऑफ ऑनर का अवार्ड भी दिया गया। डब्ल्यू एफ एफ के अध्यक्ष मनीष कश्यप ने भी उनकी काफी सराहना की और उनके नशा मुक्त अभियान की काफी सराहना की। सभी ने शपथ ली की हम सभी हमारे प्रदेश को एक नशा मुक्त और फिर समाज बनाएंगे।

इसके साथ-साथ यहां पर काफी सारे युवाओं ने अलग-अलग जिलों से भाग लिया। यहां तक की लड़कियों ने भी अलग-अलग प्रतिभाओं में भाग लिया जैसे फीमेल फिटनेस मॉडलिंग, मेन फिजिक, क्लासिक बॉडी बिल्डिंग ,मेन फिटनेस मॉडल, फर्स्ट रनर हिमाचल की संस्कृति व लोक नृत्य को भी बढ़ावा दिया गया।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -