मंडी : ढाबा चलाने वाले जग्गू मामा का “मण्डी वाला सूट” गाने ने मचाई धूम

सुनील कुमार शर्मा |सरकाघाट
सरकाघाट के धर्मपुर उपमंडल के टीहरा क्षेत्र के प्रसिद्ध लोक गायक जगदीश सनवाल का मंडी पर आधारित डीजे सॉन्ग “मंडी वाला सूट” इनके यूट्यूब चैनल (जिसपर अस्सी हजार लोग जुड़ें हैं) पर धूम मचा रहा है। अपने अनेक गीतों की अपार सफलता के बाद इनके हौसले बुलंद हैं और वे एक के बाद एक पहाड़ी गाने लांच कर रहे हैं।

जगदीश सनवाल ने बताया कि उनका मंडी के फैशन पर आधारित “मंडी वाला सूट” जिसे डीजे सॉन्ग के रूप में तैयार किया गया है का ऑडियो तथा वीडियो बड़ी मेहनत से तैयार किया है और यह पहाड़ी गाना दर्शकों को काफ़ी लुभा रहा है। इस गीत को इन्होंने खुद लिखा और गाया है तथा इस गाने में टीहरा के रणबीर पठानिया तथा बिलासपुर की किरन ने मुख्य किरदार की भूमिका निभाई है तथा इस गाने को संगीत चंद्रमोहन शर्मा उना ने दिया है तथा वीडियो फिल्मांकन साहिल स्टूडियो जोगिंदर नगर ने तैयार किया है। पूछने पर जगदीश सनवाल ने बताया कि वे अपनी मंडी क्षेत्र की लुप्त हो रही है तथा अपनी स्थानीय संस्कृति को प्रदेश के मानचित्र पर लाने का प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जगदीश सनवाल ने कम समय में ही अनेक गाने अपने यूट्यूब चैनल पर लांच किए हैं जिन्हें लोगों द्वारा काफी सराहा गया है। इनके आने वाले हर गाने का लोग व दर्शक तथा सुनने वाले बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। इसके अलावा इनके हिमाचल की संस्कृति पर आधारित पांच गानों की ऑडियो तैयार हो चुकी है और बारी-बारी इनके वीडियो तैयार करके इन्हें भी शीघ्र ही लोगों के समक्ष वह पेश करने वाले हैं। टीहरा बाजार में एक छोटा सा ढाबा चलाने वाले जगदीश सनवाल ने गायकी के क्षेत्र में भी एक महारत हासिल की है उन्होंने अपने इस गाने तथा भविष्य में आने वाले गानों को भी दर्शकों का भरपूर प्यार ब सहयोग मिलने की अपेक्षा लगाई है।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -