पांवटा साहिब में पशु हत्या का मामला, माहौल हुआ तनावपूर्ण

पांवटा साहिब|
सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के क्यारदा में वीरवार देर रात को कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा किसी पालतू पशु को काटने का मामला सामने आने से क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। स्थानीय ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। तो भारी लाव लश्कर के साथ माजरा पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इसके साथ ही हिंदू संगठनों के कुछ कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। जिससे माहौल मैं काफी तनातनी हो गई।

गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी की घर व पशुशाला के बाहर रखे घास, लकड़ी व चारे को भी जला दिया। इसके साथ ही मौके पर पहुंचकर डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर सिंह व एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने लोगों से माहौल को शांत रखने का आग्रह किया।

पुलिस ने पशु हत्या के आरोपी जमशेद पुत्र रुलिया, अब्दुल पुत्र नासिर व सुलेमान पुत्र सगिरा को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। स्थानीय ग्रामीणों को जैसे ही गोवंश की हत्या का मामला लगा, तो स्थानीय लोग देर रात को भारी संख्या में पहुंचकर गए, उसके बाद जब मौके पर पशुपालन विभाग की टीम पहुंची। तो पशु पालन विभाग के चिकित्सकों ने बताया कि यह भैंस की कट्टी है, जिसे काटा गया है। उसके बाद मामला कुछ शांत हुआ।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -