अर्की में खुफिया ऑफिसर बनकर दुकानदार से पैसा वसूलने वाले आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान हेमचंद (43 वर्ष ) पुत्र गौरिया राम , मोहित शर्मा (25 वर्ष) पुत्र वीरेंदर कुमार, अशोक कुमार (40 वर्ष) पुत्र राम चंद तथा एक अन्य नाबालिग आरोपी भी शामिल है। चारों अर्की के रहने वे हैं।

अर्की में खुफिया ऑफिसर बनकर दुकानदार से पैसा वसूलने आरोपी गिरफ्तार

अर्की |
सोलन जिला के अर्की में चार लोगों द्वारा खुफिया ऑफिसर बनकर एक दुकानदार से पैसा वसूलने का मामला सामने आया है। इस मामले में शामिल चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी मुताबिक 6 सितम्बर को सुबह कुछ लोग शिकायतकर्ता सुरेन्द्र कुमार निवासी अर्की की दुकान पर आए और इसके पास कार्यरत मस्त राम को यह कहते है कि वे खुफिया पुलिस विभाग में कार्यरत है। उन्होने दुकान में पड़ी नकदी को अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद मस्त राम से दुकान मालिक सुरेन्द्र कुमार फोन करवाया तथा जल्दी दुकान आने को कहा ।

सुरेन्द्र कुमार जैसे ही दुकान पर पहुंचा तो उन तीन लोगों ने इसे पकड़ लिया तथा इसके और इसके कर्मचारी के साथ मारपीट की। उसके बाद एक गाडी काले रंग की वहां पर आई,वह भी उनका साथी था। इन चार व्यक्तियों ने इन दोनों को जबरन गाडी में बैठा लिया तथा कांगरी धार ले गए। वहां जाकर और पैसे की मांग की और कहा की अगर आप लोगों ने पैसा नही दिया तो आपको जान से मार देगें। आरोपी ने सुरेन्द्र कुमार को अगले दिन फोन किया और पूछा कि पैसे का इन्तजाम हुआ या नही।

शिकायतकर्ता सुरेन्द्र कुमार के अनुसार उसने अपने दोस्तों से थोडे-2 पैसे उधार लेकर दिनांक 7 सितम्बर को आरोपियों की मांग के अनुसार पैसे 1,00000 रु0 दिये। शिकायत कर्ता के अनुसार आरोपियों ने पैसे लेने के बाद उसे धमकी दी कि अगर इस बारे में उसने किसी को भी बताया तो इसको झूठे केस में फसा देगें।

इसके बाद शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत पुलिस में दी । जिस पर पुलिस द्वारा थाना अर्की में मामला पंजीकृत किया गया। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया, जाँच में पता चला की घटना में 4 आरोपी संलिप्त हैं जिनमें से एक जुवेनाइल है,और जुवेनाइल को सुपुर्द किया गया।

अर्की के ही हैं चारों आरोपी
आरोपियों की पहचान हेमचंद (43 वर्ष )पुत्र गौरिया राम , मोहित शर्मा (25 वर्ष) पुत्र वीरेंदर कुमार , अशोक कुमार (40 वर्ष) पुत्र राम चंद तथा एक अन्य नाबालिग आरोपी भी शामिल है। चारों अर्की के रहने वे हैं। पकडे गए चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। वहीँ मामले को लेकर आगामी जाँच जारी है।

IMG 20230909 WA0010
आरोपियों के पकडे जाने की पुष्टि एसपी गौरव सिंह ने की है। इस मामले में गिरफ़्तार आरोपियों को आज न्यायालय में पेश करके 4 दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर उनसे की गई पूछताछ और जाँच में इनकी निशानदेही पर इनसे इनके द्वारा वसूली किए गए रुपयों को बरामद किया गया और साथ ही इनसे सीबीआई के फ़र्ज़ी आई कार्ड और एक टॉय गन भी बरामद की गई है।मुक़दमा में जाँच जारी है।

अर्की में खुफिया ऑफिसर बनकर दुकानदार से पैसा वसूलने वाले आरोपी गिरफ्तार

Life Insurance: आपकी सुरक्षा की गारंटी और परिवार के लिए सही चुनौती

Umbilical Cord Blood: जानिए! दुनिया भर में क्यों बढ़ रहा है इसका चलन ?