‘तुम चैंपियन हो Ravindra Jadeja’, दिग्गज स्पिनर ने शानदार वापसी पर किया स्वागत

[ad_1]

Ravindra Jadeja: भारत ने पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया पर मजबूत पकड़ बना ली है। पहले कंगारू टीम को 177 रनों पर ऑलआउट करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी सधी हुई शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा 56 रन बनाकर नॉटआउट हैं। आज का दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। 6 महीने बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की नाक में दम कर दिया। उनकी वापसी पर दिग्गज स्पिनर ने स्वागत किया है।

हरभजन सिंह ने किया जड्डू का WelCome

रवींद्र जडेजा ने शानदार बॉलिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों का आउट किया। लंच के बाद जडेजा की फिरकी में कंगारू बल्लेबाज कुछ इस तरह फंसे की बाहर ही नहीं निकल पाए। जडेजा ने एक बाद एक दो गेंदों पर दो विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। वहीं रवींद्र जडेजा की शानदार वापसी पर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने उनकी वापसी पर स्वागत किया है।

6 महीने क्रिकेट से दूर थे रवींद्र जडेजा

हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘Welcome back jaddu Top stuff Champion’ रवींद्र जडेजा के लिए किए गए हरभजन सिंह के ट्वीट को जमकर रीट्वीट किया जा रहा है। बता दें कि रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से 6 महीने क्रिकेट से दूर थे। जिसके चलते वह एशिया कप और टी-20 विश्वकप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि सर्जरी के बाद उन्होंने कमबैक किया। जडेजा ने रणजी ट्राफी में भी हिस्सा लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चटकाए 5 विकेट

रवींद्र जडेजा ने शानदार बॉलिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने 22 ओवर में 8 मेडन डालते हुए 47 रन देकर पांच विकेट निकाले। इन 5 विकेट के साथ जडेजा के अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 247 विकेट हो गए हैं और उन्होंने पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज यासिर शाह जिनके 244 विकेट हैं। वहीं रविंद्र जडेजा 61 मैच में 247 विकेट झटक चुके हैं। खास बात यह है कि अगर रवींद्र जडेजा 3 और विकेट इस मैच में निकाल लेते हैं तो वह दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूंची में 50वें स्थान पर पहुंच जाएंगे। जो अपने आप में उनके लिए बड़ी उपलब्धि होगी।



[ad_2]

Source link

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -