VIP Number E Auction in Himachal: गाड़ी के लिए चाहिए VIP नंबर 0001 तो 22 जनवरी को शुरू होगी ई-ऑक्शन

VIP Number E Auction in Himachal

प्रजासत्ता ब्यूरो |
VIP Number E Auction in Himachal: फैंसी और वीआईपी नंबर कार को पर्सनलाइज करने और उसे भीड़ से अलग दिखाने का एक पॉपुलर तरीका है। इसी वजह से कई लोग फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर चुनते हैं और इसके लिए बड़ी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते हैं।

हिमाचल प्रदेश में गाड़ियों के लिए ऐसे ही वीआईपी नंबर लेने के चाहवान लोगों के लिए बड़ी खबर है। क्योंकि परिवहन विभाग 0001 सीरिज के 4 नंबरों की ऑक्शन करने जा रहा है। आरएलए सुजानपुर, कुमारसैन, धर्मशाला व करसोग में यह नंबर की सीरिज खोली है।

जिन वीआईपी नंबरों के लिए बोली आमत्रित की गई है उनमे आरएलए (पंजीयन एवं अनुज्ञापन प्राधिकरण) सुजानपुर के लिए एचपी-84-0001, एचपी 95-0001 आरएलए कुमारसैन, एचपी-39 जी-0001 आरएलए धर्मशाला, एचपी-30 बी-0001 आरएलए करसोग से आबंटित होगा।

इन वीआईपी नंबरों के लिए 22 जनवरी से ई ऑक्शन शुरू होगी। परिवहन विभाग के निदेशक अनुपम कश्यप की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। बोली की शुरूआत बोली के न्यून्तम मूल्य 5 लाख की 20 प्रतिशत राशि जो 1 लाख की बढ़ोतरी के साथ शुरू होगी। बोली के लिए प्रारंभिक राशि 6 लाख होगी। इसके बाद न्यून्तम मूल्य 5 लाख की 10 प्रतिशत राशि जो 50 हजार होगी के साथ ही बढ़ सकती है।

वीआईपी नंबरों के लिए ई ऑक्शन का परिणाम रविवार 5 बजे घोषित होगा। सफल बोलीदाता को बकाया राशि 3 दिन के भीतर यानि 31 जनवरी तक जमा करवानी होगी। इसके बाद नंबर आबंटित होगा।

बता दें कि इन वीआईपी नंबरों (VIP Number E Auction in Himachal) के लिए हिमाचल का निवासी या जिसके पास राज्य में व्यवसाय करने का प्रमाण हो तो वह परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जा कर ई ऑक्शन फैंसी नंबर के लिए दिए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकता है।

VIP Number E Auction in Himachal |

Kullu News: सिलेंडर फटने से कुल्लू के ढालपुर में 7 दुकानों में लगी, 40 लाख से ज्यादा का नुकसान

सीएम सुक्खू ने Himachal Pradesh में किया 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी का ऐलान..

Pushpa 2 OTT Release Date: थिएटर में रिलीज होने से पहले OTT पर रिलीज होगी अल्लू अर्जुन की यह फिल्म..!

Mahindra XUV400 Pro EV India Review : भारत में लॉन्च हुई Mahindra XUV400, इन खूबियों से यह इलेक्ट्रिक एसयूवी हुई और भी जबरदस्त