Shimla News: पुलिस कर्मी समेत चिट्टा रखने के चार दोषियों को एक वर्ष का कारावास, व जुर्माना

Punishment in case: पुलिस ने चालक से गाड़ी के दस्तावेज मांगे। चालक जब डैशबोर्ड से कागज निकाल रहा था, तो उससे एक पैकट नीचे गिरा, जिसे देखकर कार में सवार सभी लोग घबरा गए।

shimla news

रामपुर |
Shimla News: अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश किन्नौर स्थित रामपुर की अदालत ने चिट्टे के साथ दबोचे गए एक पुलिस कर्मचारी (Police personnel) और तीन अन्य लोगों को अदालत ने एक वर्ष के कारावास और 20-20 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। सरकार की ओर से मुकदमे की पैरवी जिला उपन्यायवादी कमल चंदेल ने की।

इन दोषियों में तीन जिला सिरमौर से संबंध रखते हैं, जबकि पुलिस कर्मचारी शिमला के जुब्बल का रहने वाला है। सजा पाने वाले में प्रदीप कुमार निवासी शिलाई, जिला सिरमौर, रविंद्र निवासी शिलाई, सिरमौर,नारायण सिंह, निवासी शिलाई, जिला सिरमौर तथा लक्षय निवासी जुब्बल, जिला शिमला, जो पुलिस में कार्यरत है।

जानकारी देते हुए जिला उपन्यायवादी (District Attorney) कमल चंदेल ने बताया कि 18 नवंबर 2019 को पुलिस पार्टी मुख्य आरक्षी अमर सिंह की अगुवाई में गश्त पर निरमंड की तरफ रवाना हुई थी। रात करीब 9:00 बजे अवेरी की तरफ से एक कार आई। इसे तलाशी के लिए रोका गया तो उसमें चार व्यक्ति सवार थे।

पुलिस ने चालक से गाड़ी के दस्तावेज मांगे। चालक जब डैशबोर्ड से कागज निकाल रहा था, तो उससे एक पैकट नीचे गिरा, जिसे देखकर कार में सवार सभी लोग घबरा गए। पुलिस को किसी अवैध वस्तु का शक हुआ। उस गिरे पैकट को गवाहों की मौजूदगी में खोला गया तो उसमें 11 ग्राम चिट्टा पाया गया।

पुलिस ने चारों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया। तफ्तीश पूरी होने पर न्यायालय में वर्ष 2020 में चालान पेश किया, लेकिन कोरोना काल के चलते ट्रायल में तीन वर्ष का समय लगा। अदालत में अभियोजन ने 10 गवाहों के साक्ष्य कलमबद्ध किए। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने सभी चारों दोषियों को एक वर्ष के कारावास और 20-20 हजार जुर्माने की सजा सुनाई।

Shimla News : जुब्‍बल में आग ने मचाया तांडव, 9 परिवार हुए बेघर, 7 करोड़ से अधिक के नुकसान का अंदेशा

COVID-19: हिमाचल में सर्दी, खांसी के गंभीर मरीजों के होंगे कोरोना टेस्ट

HPPSC Recruitment: ग्रुप-सी के 24 पदों के लिए भर्ती, 27 जनवरी आवेदन की लास्ट डेट

Hit And Run New Law: हिमाचल के कई जिलों में हांफे पेट्रोल पंप, बढ़ेगा पेट्रोल़-डीजल का संकट