पांवटा साहिब में देर रात को हीरे और सोने के जेवरात जब्त

पांवटा साहिब।
पांवटा साहिब में देर रात को हीरे और सोने के जेवरात जब्त किए गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इनकी कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा है।
पुलिस की सूचना पर राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने इन आभूषण को कब्जे में लिया। देर रात मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब पांवटा साहिब पुलिस ने इसकी जानकारी को अपने फेसबुक पेज पर शेयर की।

जानकारी के अनुसार वीरवार देर रात हिमाचल- हरियाणा सीमा पर पांवटा साहिब में पुलिस ने दिल्ली नंबर की एक कार की तलाशी के दौरान 1 करोड़ 60 लाख रुपए के 3.270 किलोग्राम हीरे और सोने के आभूषण बरामद करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि यह आभूषण बिना चालान परमिट के ही लेकर जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार चुनाव के चलते पुलिस बेहराल चेक पोस्ट पर तैनात थी। इसी दौरान पुलिस ने सफेद रंग की टोयोटा इटियोस नं. डीएल 8 सीएबी-0439 की तलाशी ली। कार से 3.270 किलोग्राम हीरे और सोने के आभूषण मिले।

पुलिस के अनुसार कार से मिले आभूषण की कीमत 1.60 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। चालक दिल्ली के करोल बाग से देहरादून आ रहा था। मामले की सूचना पुलिस ने राज्य कर एवं आबकारी विभाग को दी। विभाग ने चालक पर 9 लाख 35 हजार का जुर्माना लगाया है। फिलहाल आभूषणों को कब्जे में ले लिया गया और आगमी जांच की जा रही है।

वहीं, डीएसपी रमाकांत ने बताया कि डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक कीमत के आभूषण दिल्ली की कार से बरामद किए गए है। चालक पर आबकारी विभाग ने जुर्माना लगाया है।

Tek Raj
संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।
- Advertisement -